Friday, August 23, 2019

WhatsApp ला रहा है ये खास फीचर, यहां जानें विस्तार से

WhatsApp ने हाल ही में एंड्रॉयड ऐप में बायोमैट्रिक अनलॉक फीचर को ऐड किया था. इस फीचर को कंपनी ने ios बीटा यूजर्स के लिए तीन महीने पहले लॉन्च किया था. अब फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने अपने ios यूजर्स के लिए नया बीटा अपडेट जारी किया है.


इस नए अपडेट में Memoji स्टीकर्स का सपोर्ट दिया गया है. Wabetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर को अगले iOS 2.19.90 ऑफिशियल अपडेट में उपलब्ध करा दिया जाएगा. यानी नए फीचर के आने से ऐपल iPhone यूजर्स memoji या पर्सनलाइज्ड animoji क्रिएट और शेयर कर पाएंगे. 

अब तक यूजर्स अपने फ्रेंड्स और फैमिली मेंबर्स को memoji को केवल iMessage के जरिए ही भेज पाते थे. हालांकि ये पॉपुलर फीचर अब तक WhatsApp यूजर्स को नहीं दिया गया था. लेकिन अब ये बदलने वाला है. 

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिससे iPhone X या इससे हायर मॉडल को यूज करने वाले यूजर्स प्लेटफॉर्म के जरिए memoji शेयर कर पाएंगे. यानी जब ये फंक्शन आखिरकार रोलआउट हो जाएगा तब वॉट्सऐप यूजर्स ना केवल वीडियो, GIFs और emoji शेयर कर पाएंगे, बल्कि अपने memoji अवतार को भी सेंड कर पाएंगे. 

memoji फीचर के अलावा वॉट्सऐप की ओर से ios बेस्ड ऐप में 'WhatsApp by Facebook' लेबल भी ऐड किया जाएगा. ये नया लेबल वॉट्सऐप बीटा में iOS वर्जन 2.19.90.23 में मौजूद है. 

बहरहाल WhatsApp के ios ऐप में memoji फीचर की बात करें तो इसे फिलहाल ऐप में उपलब्ध नहीं कराया गया है. ब्लॉग में कहा गया है कि memoji शेयरिंग फंक्शन ऐप के फ्यूचर वर्जन में उपलब्ध कराया जाएगा. 

इसके अलावा आपको बता दें वॉट्सऐप द्वारा वॉट्सऐप वेब में ग्रुप स्टीकर और एलबम के लिए सपोर्ट दिए जाने की तैयारी भी की जा रही है. 

No comments:

Post a Comment